Connect with us

Sundar Ka Paryayvachi Shabd (सुंदर का पर्यायवाची शब्द)

Sundar Ka Paryayvachi Shabd – नमस्कार सुंदरों! आज आप जानेंगे Sundar Ka Paryayvachi Shabd जो वर्तमान समय में लगभग अधिक्तर बच्चों के लिए बहुत ही महत्तपूर्ण है क्योकि आज कल बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहे है जिन्हें अंग्रेजी भाषा के विषयों से ज्यादा लगाव है जबकी हिंदी भाषा के विषयों से लगाव नही के बराबर हैं। लेकिन हमारी अपनी मात्र भाषा हिंदी की हमे पूरी समझ होने ही चाहिए जिससे हम आसानी से हिन्दी बोल, समझ, और लिख सके। जिन बच्चों को हिंदी विषयो से लगाव है वह इंटरनेट पर अक्सर Sundar Ka Paryayvachi Shabd ढूढ़ते रहते है।

Freecustomercare.com में आपका स्वागत है। छोटे-बड़े बच्चों से अक्सर पूछे जाने वाले शब्द और आप यह भी कह सकते है जो बच्चे छोटी कक्षा मै पढ़ते है उससे पूछे जाने वाले शब्द Sundar Ka Paryayvachi Shabd बताओ।

इसलिए हम इस पोस्ट के जरिये से Sundar Ka Paryayvachi Shabd लेकर आये हैं। साथ ही Sundar Ka Paryayvachi Shabd भी दिया है। यहाँ तक कि Sundar Ka Paryayvachi Shabd के वीडियो भी दिए है जिससे बच्चों को समझने में आसानी होगी।

Sundar Ka Paryayvachi Shabd (सुंदर का पर्यायवाची शब्द)

हम इस वीडियो के माध्यऔ से Sundar Ka Paryayvachi Shabd दिए है जो कक्ष 5,6,7,8,9, and 10th मै पढ़ते है उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Sundar Ka Paryayvachi Shabd (सुंदर का पर्यायवाची शब्द)

हम इस पोस्ट के माध्यऔ से Sundar Ka Paryayvachi Shabd दिए है जो छोटे बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आप चाहे तो और भी Sundar Ka Paryayvachi Shabd comment के माध्यऔ से हमे बता सकते है, हम आपके शब्द जरूर प्रकाशित करेंगे।

सुंदरता – Sundarata खूबसूरत – Khoobasoorat रमणीय – Ramaneey
ख़ूबसूरत – Khoobasoorat दिव्य – Divy शोभायमान – Shobhaayamaan
हसीन – Haseen प्यारा – Pyaara सुभग – Subhag
आकर्षक – Aakarshak मधुर – Madhur सुरूप – Suroop
उत्कृष्ट – Utkrsht मनोहर – Manohar सौन्दर्ययुक्त – Saundaryayukt

निष्कर्ष-

मैं उम्मीद करता हूँ कि आप मेरे द्वारा दी गयी जानकारी Sundar Ka Paryayvachi Shabd और यूटूएब वीडियो आपको अच्छा लगा होगा। यदि आपको इस पोस्ट Sundar Ka Paryayvachi Shabd में किसी प्रकार की समस्या हो तो हमे comment करके जरूर बताये।

Copyright © 2020 Freecustomercare.com